Friday, March 29, 2024
HomeFoodsवेकोलि ने जीता कोल इंडिया अंतर कंपनी क्रिकेट टूर्नामेंट २०२२-२३...

वेकोलि ने जीता कोल इंडिया अंतर कंपनी क्रिकेट टूर्नामेंट २०२२-२३…

Share

नागपूर – शरद नागदेवे

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) मुख्यालय में दिनांक 16 से 21 जनवरी, 2023 तक खेले गए “कोल इंडिया अंतर कंपनी क्रिकेट टूर्नामेंट 2022-23” में वेकोलि की टीम विजेता रही। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में वेकोलि की टीम ने एनसीएल की टीम को हराकर यह जीत हासिल की। फाइनल मैच में एनसीएल ने प्रथम बल्ले बाजी करते हुए 20 ओवर में 100 रन बनाए। वेकोलि की टीम ने 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर टूर्नामेंट जीत लिया। इस टूर्नामेंट में डब्ल्यूसीएल के साथ कोल इंडिया लिमिटेड, सीसीएल, सीएमपीडीआई, ईसीएल, एससीसीएल, एसईसीएल, एमसीएल, एनसीएल तथा बीसीसीएल की टीमों ने भाग लिया।

टूर्नामेंट के अंतिम दिवस पर समापन एवं पारितोषिक वितरण समारोह में कोल इंडिया लिमिटेड के निदेशक (कार्मिक) श्री विनय रंजन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में वेकोलि के निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री जे. पी. द्विवेदी, निदेशक तकनीकी (योजना एवं परियोजना) श्री ए. के. सिंह तथा मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री अजय मधुकर म्हेत्रे उपस्थित थे।

कोल इंडिया लिमिटेड के निदेशक (कार्मिक) श्री विनय रंजन ने अपने उद्बोधन में सभी टीमों को अच्छे खेल प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोल इंडिया का हर कर्मी अपनी रुचि के अनुसार किसी एक खेल को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। उन्होंने कोल इंडिया लिमिटेड की ओर से खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने दोनों टीमों को प्रेरित करते हुए कहा कि मैच में हार या जीत से भी अधिक महत्वपूर्ण उस खेल की तैयारी है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आगे भी बेहतर खेल जरी रखने को कहा।

निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि खेल के माध्यम से न केवल शारीरिक एवं मानसिक सबलता बढ़ती है, बल्कि इससे टीम भावना भी विकसित होती है। यह किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिया आवश्यक है। उन्होंने टूर्नामेंट की विजेता टीम डब्ल्यूसीएल को विशेष शुभकामनाएं दी और अन्य टीमों को भविष्य में बेहतर करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर श्रम-संघ प्रतिनिधि श्री एस. क्यू. जामा ने अपने उद्बोधन में विजेता तथा उप विजेता टीम को अपनी शुभकामनाएं दी।

वेकोलि तथा एनसीएल टीम के सभी खिलाड़ियों को अतिथियों द्वारा मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। टूर्नामेंट में फाइनल मैच के मेन ऑफ द मैच का खिताब वेकोलि टीम के श्री सरबजीत सिंह को दिया गया। सम्पूर्ण टूर्नामेंट के लिए बेस्ट बैट्समैन का खिताब एनसीएल टीम के श्री साहिल जायसवाल को तथा बेस्ट बॉलर का ख़िताब एनसीएल टीम के ही श्री राहुल गुप्ता ने हासिल किया। मैन ऑफ द टूर्नामेंट वेकोलि टीम के श्री सुल्तान अहमद रहे। सभी अतिथियों ने उपविजेता ट्रॉफी एनसीएल तथा विजेता ट्रॉफी वेकोलि के टीम को प्रदान की।

कार्यक्रम में वेकोलि संचालन समिति के सदस्य श्री शिव कुमार यादव, श्री फ्रांसिस दारा, श्री सी. जे. जोसेफ एवं श्री सतीश गबाले की प्रमुख उपस्थिति रही। साथ ही वेकोलि कल्याण मंडल के सदस्य श्री बृजेश सिंह, श्री कामेश्वर राय, श्री मुरली चिंतलवार एवं श्री अजय पाल यादव की भी विशेष उपस्थिति रही। दर्शक दीर्घा में वेकोलि के अधिकारी, कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। मैच का लाइव प्रसारण किया गया, जिसका दर्शकों ने लुत्फ उठाया। कार्यक्रम का संचालन श्री मिलिंद चहांदे, प्रबंधक (जनसंपर्क) तथा धन्यवाद ज्ञापन कल्याण मंडल के सदस्य श्री बृजेश सिंह ने किया।


Share
RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: